यहूदी और नबी ए पाक का वाकिया | islamichak

यहूदी और नबी ए पाक का वाकिया | islamichak

यहूदी और नबी ए पाक का वाकिया हिंदी में

Ik yahudi ka waqia hindi meएक यहूदी था वो खेती बाड़ी किया करता था उसको परेशानी ये थी वो जहाँ भी कुआ खुदवाता था पानी कड़वा निकलता था बड़ा ही परेशान था एक दिन उसे किसी दोस्त ने कहाँ की भाई सुना है की मुसलमानों का एक नबी आया है वो जो कहता है न पूरा हो जाता है लिहाजा तू भी उसी के पास चले जा दम फूका करा के आ हो सकता है की वो तेरा भी कुआ मीठा करदे वो यहूदी फ़ौरन ही नबी की बारगाह में पंहुचा और कहने लगा ए मोहम्मद (यहूदी था न बोलने की तमीज नही थी) ए मोहम्मद मैंने सुना है की तू मुसलमानों का नबी है और जो कहता है वो पूरा हो जाता है मैंने कुंवा खुदवाया है उसका पानी कड़वा है अगर तुम मेरे कुंवा का पानी मीठा करदो तो मैं कलमा पड़कर आपके गुलामी में आ जाऊंगा ये सुनते ही मेरे करीम नबी उठे मेरे करीम नबी फरमाने लगे सहाबा आओ चलते हैं इस यहूदी का कुंवा मीठा करते हैं(अल्लाह्हुअकबर) कुंवा भी मीठा उसी का करना कलमा पड़ा कर जन्नत भी उसी को देना है मेरे करीम नबी जब उस यहूदी के कुंवे के करीब गए और जाते ही यहूदी की कुंवे में अपना लुहाबे दहन फेक दिया थूक मुबारक फेकते ही मेरे नबी ने फ़रमाया यहूदी जा तेरा काम हो गया तेरा कुंवा तो मीठा हो गया अब कलमा पड़ कर दिल भी मीठा करले यहूदी ने कहा ये भला कैसे हो सकता है अगर थूक फेक ने से कुंवा मीठा हो जाता तो ये काम मैं भी कर सकता था मेरे नबी फरमाने लगे यहूदी तेरा कुंवा मीठा हो गया है अब कलमा पड़कर दिल भी मीठा करले यहूदी ने कहा मुझे यकीन नही आ रहा उस यहूदी ने क्या किया डोल उठाया कुंवे के अन्दर डोल लटकाया पानी निकाला पानी पिया पानी मीठा था मेरे नबी ने फ़रमाया पानी मीठा हो गया अब कलमा पड़कर दिल भी मीठा करले उस यहूदी ने कहा मुझे अभी भी यकीन नही आ रहा यहूदी दुसरे कोने पर गया पानी पिया पानी मीठा था तीसरे कोने पर फिर चौथे कोने पर गया पानी पिया पानी मीठा था पर जब चौथे कोने पर भी पानी मीठा निकला तो मेरे करीम नबी को तक कर कहने लगा ए मोहम्मद मुझे एक बात की समझ नही आ रही की थूक तो उस कोने पर फेका था असर यहाँ तक कैसे आ गया चलो वो कोना तो मीठा होता अब ये कोना भी मीठा हो गया है मेरे करीम नबी ने फ़रमाया यहूदी अभी तू मोहम्मद की ताकतों से वाकिफ नही हुआ कायनात के नबी ने तेरे कुवे के अन्दर लुहाबे दहन फेक कर सिर्फ तेरा कुंवा ही नही मदीने की मिट्टी पडल कर रख दी यहूदी कदमो पर गिरा और गिर कर कहने लगा या मौला जिस पाक हस्ती के लुहाबे दहन के सदके तू ने मेरा कुंवा मीठा किया है अब उसी के कदमो के खाक के सदके मेरा दिल भी मीठा करदे (अल्लाह्हुअक्बर) यहूदी कदमो पर गिरा और कलमा पड़कर मेरे नबी का गुलाम बन गया| 

Post a Comment

Previous Post Next Post